happy-new-year-quotes-in-hindi
1 जनवरी एक ऐसा दिन, या यूं कहें तो ऐसा त्यौहार जीता है जिसे दुनिया के कई देशों में एक साथ मनाया जाता है और हर कोई आने वाले 365 दिनों को खुशी से जीने की आशा करते हैं। ऐसे ही के कुछ अनमोल विचारों को अगर हम साल 365 दिनों में उतार ले, तो हमारे ज़िन्दगी काफी सकारात्मक बदलाव आएगा। इसी वजह से हम आपके लिए Happy New Year 2021 Best And Latest Quotes लाएं हैं।

सिर्फ नया साल पर Quote ही नहीं, बल्कि हम आपके ज़रूरतों का पूरा ख्याल रखते हुए Best and Latest New Year Collection लाएं हैं। इन्हीं ज़रूरतों के ध्यान में रखते हुए हमने कुछ अनमोल विचार शुभकामना संदेश के साथ लिखें हैं। आपको ज़रूर पसंद आएगी।

जैसे–

New Year 2021 Quote

एक एक दिन कर के 365 दिन बीत गए और पता भी नहीं चला। बीता हुआ वर्ष आपके लिए अच्छा था या बुरा था, जैसा भी था। लेकिन हां, आपके जीवन का एक पन्ना पलट गया है और नाय साल 2021 आपके जीवन का एक कोरा पन्ना है। जिसे आपको अपने कर्मों से भरना है।
$ads={1}
  1. पिछला साल जैसा भी था अच्छा या बुरा, वह गुजर चुका है। आने वाला साल अच्छा होगा या बुरा होगा? यह आपकी सोच और आपके काम पर निर्भर करता है।
  2. अगर हम ये प्रण कर लें कि नए साल के हर हर दिन की शुरुआत सिर्फ और सिर्फ सकारात्मक सोच से करेंगे। तो निश्चित ही हमारी जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आएंगे।
  3. नये साल के दिन को मात्र एक दिन ना समझे, ये आपकी खुशियों की शुरुआत भी हो सकती है।
  4. नए साल का पहला दिन, पुराने साल का अंत भी है और नए साल की शुरुआत भी है। लेकिन ये इस बात का सूचक भी है कि समय का पहिया कभी नहीं रुकता।
  5. नया साल आपके ज़िन्दगी का एक ऐसा नया अध्याय है। जिसमें क्या लिखा होगा? ये आप तय करेंगे।
    $ads={2}
  6. अगर आप अपनी ज़िन्दगी में बहुत अच्छा नहीं कर सकते, लेकिन बहुत अच्छा सोच तो सकते हैं।
  7. आप गारंटी नहीं ले सकते कि नये साल हर दिन मैं बेहतर बनाएंगे। मगर अपनी सोच और काम को बेहतर बनाने की गारंटी जरूर ले सकते हैं।
  8. नये साल का हर दिन आपके हिसाब से हो ना हो। लेकिन आपकी सोच, आपकी बातें, आपका काम और आपका व्यवहार, सब कुछ आपके हिसाब से ही होगा। इसलिए इसे बेहतर बनाने के बनाने के बारे में सोचिए।
हमें पूरी उम्मीद है कि आप को Happy New Year Quotes बहुत ज्यादा पसंद आए होंगे। हमारे पोस्ट को अपने सभी दोस्तों के साथ साझा करें और कमेंट कर के बताएं कि आपको ये कोट्स कैसे लगे? हमारी तरफ से आपको और आपके पूरे परिवार को नए साल की ढेर सारी बधाइयां।

Post a Comment

Previous Post Next Post