2019-ki-vidai-kavita

नए साल का स्वागत करना जितना ज्यादा जरूरी है, उतना ही ज्यादा जरूरी है पिछले साल की विदाई करना। क्योंकि अब 2020 कभी वापस नहीं आएगा। इस साल ने पूरे 365 दिन हमारा साथ निभाया। बीते वर्ष हम सबने बहुत कुछ खोया और बहुत कुछ पाया है। इसलिए हम खास आपके लिए Special Goodbye 2020 Year Poem, अलविदा 2020 विदाई कविता लेकर आए हैं।

जब हमने गूगल में साल की विदाई शायरी सर्च किया। तब हमें happy new year shayari in Hindi बहुत सारे मिल गए, लेकिन पुराने साल को विदाई देने वाली शायरी नहीं मिली। इसीलिए हमने सोचा कि क्यों ना हम ही बीते वर्ष को विदाई देती कविताएं लिख दें। तो बस हमने लिख दिया। हमें पक्का यकीन है कि ये पुराने साल की विदाई कविताएं आपको बहुत पसंद आई होगी।

पुराने साल की विदाई कविता | Goodbye 2020 Poem

कविताओं से पहले आप हमारी नववर्ष शुभकामाएं तो ले लीजिए। मेरी तरफ से आपको नया साल मुबारक हो। यह नववर्ष आपकी जिंदगी में ख़ुशियों की बहार लेकर आए, ऐसी हमारी दिल से कामना है। वैसे 2020 को अलविदा कहने और 2021 का स्वागत एक साथ करने वाले quotes भी लिखे हैं। आप एक बार ज़रूर पढ़े। Special Bye 2020 और Welcome 2021 पर Best Quotes में।

बीते वर्ष ना जाने कितनी बातें गई | Goodbye Year 2020

$ads={1}

दिन आया दिन गया
रात आई रात गई
बीते वर्ष ना जाने
कितनी बातें गई

कितने रिश्ते पीछे छूटे
ना जाने कितने दिल टूटे
टूटे दिल के साथ जाने
तन्हा कितनी रातें गई
बीते वर्ष ना जाने
कितनी बातें गई

पर कुछ नए रिश्ते बने
कई पराए अपने बने
इस बेगाने ज़िंदगी में
नयी कितनी मुलाक़ातें हुई
बीते वर्ष ना जाने
कितनी बातें गई

अब है अपना वक़्त नया
फिर से एक नयी भोर हुई
नयी ज़िंदगी देख रही है
मुझे मुस्कुराती हुई
बीते वर्ष ना जाने
कितनी बातें गई

अब मैं जा रहा हूं – Say Goodbye Year 2020

अब मैं जा रहा हूं
कुछ खूबसूरत यादों को
तो कुछ बुरी यादों को
देता जा रहा हूं

अब मैं जा रहा हूं
कुछ टूटे रिश्तों की कड़वाहट
तो नए रिश्ते की मिठास
देता जा रहा हूं
$ads={2}अब मैं जा रहा हूं
कुछ टूटे सपनों की गड़गड़ाहट
तो कुछ कर गुजरने की आस
देता है रहा हूं

अब मैं जा रहा हूं
प्यार पाने की ललक
अपने प्रेमी की झलक
देता जा रहा हूं

अब मैं जा रहा हूं
कुछ पाने की चाह
तो कुछ पाने की राह
देता जा रहा हूं

अब मैं जा रहा हूं
नयी उम्मीदें, नये सपने
नये दिन और नया साल
देता जा रहा हूं

अब मैं जा रहा हूं
अब मैं जा रहा हूं

2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी – Bye-Bye 2020

कुछ ग़म के मौसम दिए
तो कुछ हंसी की फुहारें दी
2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी

कुछ पतझड़ के मौसम दिए
तो कुछ खूबसूरत बरसाते दी
2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी

कभी मोहब्बत भरी शाम दिए
तो कभी सिसकती तन्हा रातें दी
2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी

कभी कभी गुमनाम किया तुमने
तो कभी तमाम सोहरतें दी
2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी

कभी परेशानियों का जंगल दिया
कभी फूलों सी सुगंधित राहतें दी
2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी

कुछ सपनों को तोड़ा तुमने
तो कुछ नयी हसरतें दी
2020 तुमने बहुत अच्छी यादें दी

हमें ऐसा लग रहा है कि आपको हमारा ये Goodbye 2020 Year Poem – अलविदा 2020 विदाई कविता बहुत पसंद आया होगा। अगर पसंद आया हो comment कर के ज़रूर बताए।

2 Comments

  1. हम सब आपकी मेहनत की कदर करते हैं, आशा करते हैं कि ऐसे ही लिखते रहिए और अपनी प्रतिभा लोगों के सामने लाते रहिए।
    आपका प्रशंसक....

    ReplyDelete

Post a Comment

Previous Post Next Post